प्रदेश अध्यक्ष पद से कमलनाथ को इस्तीफा दे देना चाहिए

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए और संगठन को स्वतंत्र कर देना चाहिए कि वो अपना अध्यक्ष चुने। कुल 7 विधायकों के समर्थन से चल रही सरकार को चलाए रखना ही अपने आप में काफी मुश्किल है। ऐसे में कमलनाथ को संगठन का मोह त्याग देना चाहिए। यह मानना है मध्यप्रदेश के 3900 कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिन्होंने भोपाल समाचार के ओपीनियन पोल में भाग लिया।

यह मई 26 को रात 1 बजकर 10 मिनट पर शुरू किया गया था और मात्र 24 घंटे के लिए था। यह भोपाल समाचार के 32303 पाठकों के सामने अचानक भेजा गया। भोपाल समाचार के 2468 सोशल मीडिया मित्रों ने इसे लोगों तक पहुंचाने में मदद की। इनमें से 5700 लोगों ने वोट किया। हमने रेंडम जांच की तो ज्यादातर प्रोफाइल या तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं की थीं या फिर कांग्रेस विचारधारा के लोगों की जिनका पेशा राजनीति नहीं है परंतु वो कांग्रेस को पसंद करते हैं।

हमने सवाल किया था कि क्या कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। OPINION POLL में 75 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हां उन्हे इस्तीफा दे देना चाहिए। मात्र 25 प्रतिशत लोगों ने इस बात का समर्थन किया कि कमलनाथ को अभी इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हे पद पर बने रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here