हिंदी फिल्में, बॉलीवुड में 2018 की टॉप 10 बेस्ट मूवीज़ इस प्रकार रही

बॉलीवुड सर्वेक्षण में पूछा गया कि 2018 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म कौन सी लगी? ढेर सारे लोगों ने इसके जवाब दिए और परिणाम सामने आ गया। लिस्ट देख कर समझ आता है कि लोगों का अब टेस्ट काफी बदल चुका है। जहां वे सिम्बा और बागी 2 जैसी मसाला फिल्म पसंद कर रहे हैं तो उन्हें कम बजट वाली मुल्क, स्त्री और बधाई हो जैसी फिल्में भी अच्‍छी लग रही है। 2018 की टॉप 10 बेस्ट मूवीज़ इस प्रकार रही:

नंबर 1 : पद्मावत
संजय लीला भंसाली फिल्म ‘पद्मावत’ 26.90% वोट पाकर टॉप पर रही। इस फिल्म का खूब विरोध हुआ, लेकिन लोगों ने इसे पसंद किया। यहां भी टॉप पर आना इस बात को दर्शाता है कि लोग समझते हैं कि फिल्म का विरोध के पीछे क्या कारण है? उन्होंने विरोध करने वालों को जवाब दे दिया। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी ब्लॉकबस्टर रही।

नंबर 2 : मुल्क
मुल्क का दूसरे नंबर पर आना इस बात का सबूत है कि दर्शक अब इस तरह की फिल्में भी पसंद कर रहे हैं और यह एक अच्छा संकेत है। वे मसाला फिल्म के साथ ऐसी फिल्म भी देखना चाहते हैं जो उन्हें झकझोर दे, सोचने पर मजबूर करे। इस फिल्म को 18.57% वोट मिले।

नंबर 3 : बधाई हो
आयुष्मान खुराना अभिनीत हास्य फिल्म ‘बधाई हो’ नि:संदेह बेहतरीन फिल्म थी। इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। 13.81% पाकर यह टॉप 3 में स्थान बनाने में सफल रही।

नंबर 4 : संजू
2018 में सर्वाधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म ‘संजू’ रही, लेकिन सर्वश्रेष्ठ फिल्म की लिस्ट में इसे चौथा नंबर मिला। 12.62% वोट पाने वाली यह फिल्म संजय दत्त के जीवन में घटी घटनाओं पर आधारित है।

नंबर 5 : 2.0
भारत की सबसे महंगी फिल्म 2.0 में तकनीकी इफेक्ट्स जोरदार थे। फिल्म को थ्री-डी इफेक्ट्स में देखना एक विशेष अनुभव था। 8.33% वोट पाकर फिल्म पांचवे नंबर पर रही।

नंबर 6 : परमाणु
जॉन अब्राहम की परमाणु को 5.24% वोट मिले। यह फिल्म काफी सराही गई और जॉन का करियर फिर से पटरी पर इस फिल्म के जरिये लौटा।

नंबर 7 : स्त्री
राजकुमार राव अभिनीत फिल्म स्त्री को काफी सराहा गया और यह फिल्म सौ करोड़ क्लब में शामिल रही। इस फिल्म को 5% वोट मिले।

नंबर 8 : सिम्बा
वर्ष 2018 के आखिर में रिलीज हुई ‘सिम्बा’ 4.29% वोट पाकर आठवां स्थान हासिल करने में कामयाब रही। रोहित शेट्टी की यह एक मसाला फिल्म थी।

नंबर 9 : राज़ी
आलिया भट्ट की राज़ी वर्ष 2018 की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से इसे 9वां नंबर मिला। राज़ी को 4.05% वोट मिले। यह एक वास्तविक घटना पर आधारित फिल्म थी और आलिया ने इसमें बेहतरीन अभिनय किया था।

नंबर 10 : बागी 2
टाइगर श्रॉफ की बागी 2 एक मसाला फिल्म थी जिसमें एक्शन का जबरदस्त डोज़ था। इस फिल्म को 1.19% वोट के साथ दसवां नंबर मिला। फिल्म सुपरहिट रही, लेकिन लोगों ने इसे सबसे नीचे रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here